हिदाया अकैडमी ने स्वतंत्रता दिवस बड़े उत्साह के साथ मनाया

हिदाया अकैडमी ने स्वतंत्रता दिवस बड़े उत्साह के साथ मनाया

 

नई दिल्लीः हिदाया अकैडमी , (स्कूल+मदरसा) खसकारी , जयनगर, जिला कोडरमा झारखंड जहां मई से शिक्षा शुरू हो गई है, मस्जिद आयशा का निर्माण, हदया अकैडमी का भवन और हेल्थ विभाग यहां आगामी कार्यक्रम है।

    15 अगस्त के मौके पर दो सौ से अधिक शैक्षणिक छात्रों ने 77वां स्वतंत्रता दिवस बड़े उत्साह के साथ मनाया.

    कार्यक्रम की शुरुआत कारी अबू तलहा की तिलावत से हुई, बाद में यहां की छात्रा सफिया फातिमा ने अपनी सुरीली आवाज से नात पढ़ी।

        इस अवसर पर गाँव के जाने-माने लोगों ने भाग लिया और छात्रों के तराना ऐ हिन्द , उर्दू-अंग्रेजी भाषण और अन्य एक्शन कार्यक्रमों से प्रेरित होकर अपना प्यार व्यक्त किया ।

    हदया अकैडमी के सहायक और सलाहकार कारी मोहम्मद एहसान साहब मजाहेरी ने भारत की आजादी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि हम एक स्वतंत्र देश के नागरिक हैं और हमारी प्यारी मातृभूमि भारत स्वतंत्र है।

         प्रिय भारत में हमारा नारा विभिन्न धर्मों, सैकड़ों भाषाओं और विभिन्न सभ्यताओं और परंपराओं के बीच एक है।

         इसलिए इस देश के प्रत्येक व्यक्ति को अपने प्यारे देश भारत की सुरक्षा, एकता व अखंडता, आर्थिक व सामाजिक स्थिरता तथा विकास, समृद्धि व शांति का दृढ़ इरादा रखना चाहिए।

 मौलाना नसीम मजाहरी ने दिल्ली से अपने संदेश में ग्रामीणों और देश के सभी नागरिकों को 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी.

मौलाना मुजफ्फर कासमी, मौलाना अरमान कासमी और विशेष रूप से अकादमिक शिक्षकों ने कार्यक्रम के आयोजन में बहुत मेहनत की है। हम उन्हें और सभी प्रतिभागियों को धन्यवाद देते हैं।

  इस अवसर पर मौलाना शाहजहाँ कासम, शमीम खान, हाफिज तासीम , हाफिज अब्दुल खालिक , शहजाद खान (पूर्व मुखिया), इकराम खान , हशमत खान , इकबाल खान , जिलानी खान , हाफिज जमील और कई युवा और गाँव की महिलाएँ और माताएँ-बहनें विशेष रूप से शामिल हुए ,

अंत में कारी मुहम्मद एहसान साहब के स्वागत भाषण एवं दुआ के साथ बैठक समाप्त हुई। 

We need your help to spread this, Please Share

Related posts

Leave a Comment