देश के पहले ज़कात क्राउड फंडिंग प्लेटफॉर्म इंडिया ज़कात ने चार साल मे किये कई कीर्तिमान स्थापित!

अब तक लगभग 19 करोड़ के फंड से 35000 परिवारों के ज़रूरतमंदो की मदद की गयी : फारूक सिद्दीकी*

 

एसोसिएशन आफ मुस्लिम प्रोफेशनल की दिल्ली प्रदेश इकाई ने आज दक्षिण दिल्ली के शाहीन बाग में इंडिया ज़कात के चार वर्ष सफलता से पूर्ण होने पर एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें दिल्ली शहर की कई मशहूर शख्सियतो और सोशल लीडर्स ने शिरकत की ! इस अवसर पर एएमपी नेशनल कोर टीम मेंबर व एन जीओ कनेक्ट के नेशनल हेड फारूक सिद्दीकी मुख्य वक्ता थे ! फारूक सिद्दीकी ने एएमपी के इंडियाज़कात प्लेटफॉर्म द्वारा विगत 4 वर्षों में किए गए कमयुनिटी व सामाजिक उत्थान के कार्यों की जानकारी दी! फारूक सिद्दीकी ने बताया के पिछले चार वर्षो में इंडियाज़कात पर 64000 डोनेशन के माध्यम से लगभग 19 करोड रुपए की राशि जुटाई गई और उसे कई स्तर की वेरीफीकेशन के बाद जरूरतमंदों तक पहुंचाई गई ! यह राशि लगभग 6000 से ज़्यादा कॉसेस पर दी गई जो इंडिया ज़कात के ओपन प्लेटफॉर्म पर देश भर के 500 से अधिक ज़िलों से आई, जिससे 35000 से ज्यादा परिवारों को फायदा पहुंचा ! ज्ञात रहे इंडिया ज़कात प्लेटफॉर्म पर सभी डोनेशन रियल टाइम बेस पर होती है जो कोई भी डोनर व अन्य किसी भी समय लाईव देख सकते है! फारूक सिद्दीकी ने बताया कि इंडियाज़कात के माध्यम से मुख्यत: शिक्षा ,स्वास्थ्य स्वरोजगार ,स्कॉलरशिप इत्यादि विषयों पर मदद की जाती है साथ ही विशेष कैम्पेन के तहत उलेमा, यतीम बच्चों, मदरसो की मदद की जाती है! एक सवाल के जवाब मे उन्होंने बताया कि इस प्लेटफॉर्म पर शिक्षा के संबंध में सबसे अधिक कॉसेस आती है जिससे हज़ारों बच्चों को उनकी शिक्षा पूरी करने में मदद मिलती है! 

 

इस अवसर पर एएमपी दिल्ली हेड अल्तमश मोहम्मद ने प्रोग्राम का कुशल संचालन किया और एएमपी के सभी प्रोजेक्ट के बारे में अतिथियों को जानकारी दी! एएमपी एन जी ओ कनेक्ट टीम के वरिष्ठ मेंबर मिर्जा मोबिन बेग ने कार्यक्रम के प्रारंभ मे सभी अतिथियों का स्वागत किया ! कार्यक्रम की शुरुआत मौलाना अक्लीम रज़ा मिस्बाही ने कुरान पाक की तिलावत से करी ! 

 

इस अवसर पर प्रेस क्लब ऑफ इंडिया के एक्जीक्यूटिव कमेटी के मेंबर व वरिष्ठ पत्रकार अशरफ बस्तवी ( एशिया टाइम्स) ने बताया कि वह कई वर्षों से एएमपी के काम को बड़ी बारीकी और निगरानी से देख रहे हैं व रिपोर्ट कर रहे है! उन्होंने कहा एएमपी द्वारा की जा रही कार्यों की जितनी सराहना की जाए वह कम है जिस फोकस तरीके से एएमपी ने पूरे देश में शिक्षा और रोजगार के क्षेत्र में कार्य कर रही जिससे हज़ारों युवाओं को फायदा हो रहा है वह यकीनी तौर पर काबिले तारीफ है 

कार्यक्रम में उपस्थित सभी मेहमानों ने एएमपी के कार्य की खुले दिल से सराहना की! इस अवसर पर अनवर खुर्शीद, आज़ाद सुभहानी, डॉ अफताब आलम, अदनान अहमद,मोनू खान, शेख जिलानी, फैज़ी,अज़हरउद्दीन,एडवोकेट आफताब फ़ाज़िल,साईम, इमरान, शाहनवाज़ इत्यादि उपस्थित रहे!

We need your help to spread this, Please Share

Related posts

Leave a Comment