देश को ब्याज की लानत से मुक्त कराना चाहता हूँ : रजब तईय्यब अर्दोगान

राष्ट्रपति रजब तईय्यब अर्दोगान ने कहा है कि मुक्त बाजारों के आर्थिक सिद्धांतों के अनुरूप विनिमय दर को उचित दर पर लाने के लिए कल घोषित कार्यक्रम अपने लक्ष्य तक पहुंच गया है। राष्ट्रपति ने जस्टिस एंड डेवलपमेंट पार्टी की साप्ताहिक बैठक को संबोधित किया।

टी आर टी डॉट नेट की ख़बर के मुताबिक़ उन्होंने कहा, “पिछले दस वर्षों के दौरान, हमारी अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाने के लिए साज़िश करने वाले गिरोह हर तरह के हथकंडे अपनाते रहे हैं, वित्तीय साज़िशों ने भी हमें आर्थिक रूप से पंगु बनाने की कोशिश की है, लेकिन हमने पूरी लगन और समझदारी से और ईश्वर की इच्छा से उनका मुकाबला किया है।” इन तमाम हथकंडों और षडयंत्रों के बावजूद राष्ट्र के सहयोग से हमने अपना संघर्ष जारी रखा। हम देश को विकास की ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

राष्ट्रपति ने कहा कि वह अपने देश को ब्याज और उच्च मुद्रास्फीति के खतरे से बचाना चाहते हैं, जिसके लिए एक नया आर्थिक और जमा कार्यक्रम शुरू किया गया है, जिसके परिणामस्वरूप मुक्त बाजार अर्थव्यवस्था के सिद्धांतों के अनुसार उचित दर पर विनिमय दर प्राप्त हुई है। इसे बराबरी पर लाने के प्रयास तेज़ कर दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि यह आर्थिक कार्यक्रम 8 करोड़ 40 लाख़ नागरिकों के लिए है जो हमारे आर्थिक विकास में भी बराबर के भागीदार हैं, हम अपने देश के धन की रक्षा करना संभव बनाएंगे।

We need your help to spread this, Please Share

Related posts

Leave a Comment